यदि खो जाए आपका भी फोन, तो जानें, अपने खोये हुए फोन को ढूँढने के आसान से तरीके

कभी किसी दिन आपका फोन खो जाता है और उसे ढूँढने में आप अपना सारा समय लगा देते हैं और जब आप उसे नहीं पाते तो नजदीकी पुलिस स्टेशन पर जाकर उसकी FIR दर्ज करवाते हैं, इससे कुछ लोगों का काम तो बन जाता है लेकिन कुछ का FIR होने के बाद भी रिजल्ट नहीं मिलता, उनका फोन कौन ले गया यह उनके लिए एक सवाल ही बन कर रह जाता है, कुछ फोने में एंड्राइड एप्लीकेशन पहले से ही दाल कर रखते हैं ताकि जब फोन चोरी हो जाए तो वे उसे ढूंढ लें,कुछ इसका इन्शुरन्स कराते हैं.यदि यह सब करने के बाद भी आपको आपका फोन न मिले तो आपको घबराने की जरुरत नही है,क्योंकि आज हम आपको इसका बहुत बड़ा समाधान बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद ससे आप अपना फोन ढूंढ सकते हैं.इसके लिए बस आपको थोड़ा धैर्य रखने की जरुरत है.

मान लीजिये कि 1 तारिख को आपका फोन खो जाता है तो उसके लिए सबसे पहले आपको उसका बैलेंस चेक करने की जरुरत है. जैसे की मां लीजिये मेरे पास वोडाफोन का सिम है और वो फोन चोरी हो गया है तो मै एक मोबाइल फोन लूँगा किसी दूसरे का और उससे 9828098140 टाइप करूंगा और इसके बाद भारत का कंट्री कोड 91 टाइप करूंगा और उसके बाद अपना मोबाइल नम्बर दयाल करूंगा. उसके बाद # डायल करूंगा तो मेरा फोन बता देगा कि मेरा कितना बैलेंस है, और उसके बाद उस बैलंस को नोट कर लूँगा.और आपको भी इस प्रोसेस से यही सब जानना है.

मानिये कि आपके सिम कार्ड में 5 रूपये का ही बैलेंस है तो अब आपको 500 या 1000 का बैलेंस उस सिम कार्ड में कराना है, इससे आपको आपके फोन के साथ आपका बैलेंस भी मिल जायेगा.ये बस उस मछली को पकड़ने का चारा है जो हम उस तक डाल रहे हैं.

इसके बाद आपके द्वारा बैलेंस डलवाने के बाद चोर एक बार जरूर बैलेंस चेक करेगा, इस रिचार्ज की प्रक्रिया आपको फोन के चोरी होते ही कराना है.क्योंकि इस बैलेंस को देखते ही चोर का ईमान जरूर डगमगा जायेगा.हमारा यह टारगेट तकरीबन 10 दिन का होगा.

अब हमें दिन भर 3 टाइम तक अपना बैलेंस जरूर चेक करना है और जब यह लगे की हमारे फोन से 1 रूपये का बैलेंस कटा है तो तुरंत कस्टमर केयर को काल करें और पूछे की यह कैसा चार्ज कटा है, और सबसे बड़ी बात आपको किसी से कहने की जरुरत नहीं है कि आप उस फोन को ढूंढ रहे हैं बल्कि यह दिखाना है कि अब हम दुसरा फोन ले चुके हैं,

यदि कंप्यूटर आपको ये बताता है कि सर अपने ही बात की है तो समझिये हमारा 90% प्लान सफल है और अब आपका फोन वापस आ जायेगा, दोस्तों जब ये वेरीफाई हो जाए कि हमारे फोन से ही बात हुई है तो हमें तुरंत 0 नंबर कि सिम निकलवानी है और अपने फोन से *111*2*३*1# डायल करना है इसके बाद पिछले तीन कॉल कि डिटेल आ जाएगी. इससे आपको कुछ ऐसे नंबर भी मिल जायेंगे जो उस चोर ने अपने चोर दोस्त को किये होंगे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *